Kisan Mazdoor Mahapanchayat: मुंबई में आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने वहां लोगों को संबोधित करते कहा कि सरकार धोखा कर रही है, सचेत रहने की जरूरत है. अभी सरकार बात करने की लाइन में नहीं आई है. ये सरकार षड्यंत्रकारी, बेईमान और धोखेबाज है.


मुंबई में संयुक्त शेतकरी कामगार मोर्चा (SSKM) के बैनर तले आजाद मैदान में किसान-मज़दूर महापंचायत का आयोजन किया गया. इसमें राकेश टिकैत ने भी लोगों को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा, "कोरोना की बीमारी की तरह तीनों कानून भी बीमारी थे, दोनो का उद्गम एक साथ हुआ था. तीन कानून खत्म हुई, लेकिन किसानों की अभी कई बीमारियां खत्म नहीं हुई हैं.


"आंदोलन लंबा चलेगा"


महापंचायत के दौरान राकेश टिकैत ने साफ कर दिया कि किसानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा. उन्होंने कहा, "ये आंदोलन लंबा चलेगा. इसमें अभी और कुर्बानियां होंगी. 700 लोगों की कुर्बानियां हो चुकी हैं. आप हमारी मीटिंग रोकने की कोशिश करोगे तो हम आपकी मीटिंग रोकेंगे. उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र सरकार शहीद किसानों की मदद करे. महाराष्ट्र सरकार ST ड्राइवर की भी सुने. संयुक्त मोर्चा सबकी मदद करने के लिए हरदम खड़ा रहेगा."


महापंचायत से पहले टिकैत ने कही ये बात


राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमएसपी के समर्थक थे, जब वह गुजरात मुख्यमंत्री थे और वह किसानों के हितों की गारंटी सुनिश्चित करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी कानून चाहते थे. उन्होंने मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर इस मुद्दे पर बहस से भागने का आरोप लगाया.


Covid New Variant: कोरोना के नए वेरिएंट Omicron से दहशत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को लिखा खत, दिए ये कड़े निर्देश


All Party Meeting: सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने पूछा- क्यों नहीं आए पीएम? प्रह्लाद जोशी ने दिया ये जवाब