नई दिल्ली: कृषि कानून को लेकर देशभर से किसानों द्वारा बुलाए गए प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है. दिल्ली से लगने वाले सभी बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर भी दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ वज्र वाहन और वाटर कैनन की भी तैनाती की गई.


दिल्ली पुलिस की करीब आठ कंपनी फोर्स सिंघु बॉर्डर पर लगाई गई है. बैरिकेड लगाकर सड़क के आधे हिस्से को बंद किया गया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किसान फ़िलहाल करनाल में रुके हुए हैं. और अगर वो आगे बढ़ते हैं तो उन्हें यही पर रोक दिया जाएगा.


नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट भी छावनी में तब्दील


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है. नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के लिए 12 कंपनी फ़ोर्स बाहर से बुलाई गई हैं, जिनमे सीआरपीएफ और आरएएफ के जवान है. इतना ही नहीं करीब 1200 दिल्ली पुलिस कर्मी भी नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट मे तैनात किये गए हैं. जिनमें दूसरी डिस्ट्रिक्ट के पुलिसकर्मी भी हैं.


कुल मिलाकर नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट और आसपास करीब 2500 पुलिसकर्मि तैनात हैं. जिनमें परमिल्ट्री फ़ोर्स भी शामिल हैं. इतना ही नही सभी बॉर्डर को भी सील किया गया है. प्रोपर चेकिंग के बाद ही गाड़ियों को दिल्ली में अंदर आने दिया जा रहा है.


दिल्ली में किसी भी तरह के प्रदर्शन की नहीं है इजाजत


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, डीडीएमए की गाइडलाइन के मुताबिक गैदरिंग करने की इज़ाज़त नहीं है, जिसको देखते हुए किसान संगठनों की तरफ से प्रदर्शन करने की इजाजत को लेकर जो रिक्वेस्ट आई थी, उन्हें कैंसिल कर दिया गया है और उसकी जानकारी ऑर्गनाइजर्स को दे दी गई है. अगर फिर भी कोई दिल्ली में आने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ करवाई की जाएगी.