नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल हुए. हाल में सिंघु बॉर्डर पर अलीपुर के एसएचओ के हाथ में भी तलवार लगी, जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने अपने जवानों की सुरक्षा को लेकर कदम उठाए हैं. पुलिस ने अपने जवानों को स्टील की लाठी और हाथों का सुरक्षाकवच मुहैया करवाया है.


हालांकि दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये आधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई हैं. 26 जनवरी की हिंसा में दिल्ली में करीब 400 सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई थीं, इनमें कई गंभीर रूप से घायल हुए थे. इन्हीं हालातों को देखते हुए अब पुलिस ने ये कदम उठाया है.


घायल जवानों को आर्थिक मदद
किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान ड्यूटी करते हुए घायल होने वाले पुलिसकर्मियों को दिल्ली पुलिस आर्थिक सहायता देगी. इसका एलान दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने किया. दिल्ली पुलिस वेलफेयर सोसाइटी फंड से गंभीर रूप से घायल हुए पुलिसकर्मियों को 25 हजार रुपये की मदद दी जाएगी. अन्य घायल पुलिसकर्मियों को 10 हजार रुपये की मदद दी जाएगी.


कई नेताओं पर हुई एफआईआर
ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 38 मामले दर्ज किए हैं और 84 लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की एफआईआर में योगेंद्र यादव और राकेश टिकैट के नाम शामिल हैं. इनके अलावा सरवन सिंह पंढेर, सतनाम सिंह पन्नू के भी नाम एफआईआर में हैं. इन नेताओं के अलावा पंजाबी अभिनेता और गायक दीप सिद्धू और पंजाब में गैंगस्टर रहे लखबीर सिंह उर्फ़ लक्खा सिधाना भी दिल्ली पुलिस के राडार पर हैं.


ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिसकर्मियों को दी जाएगी आर्थिक सहायता, जानें किसे कितनी मदद मिलेगी