नई दिल्लीः केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर 16 दिन से चल रहे किसान आंदोलन के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने लोगों को बंद और खुले रास्तों के बारे में जानकारी दी है और असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की भी सलाह दी.


दिल्ली के ये मार्ग रहेंगे बंद
ट्रैफिक पुलिस के अलर्ट के अनुसार, सिंघु बॉर्डर, औचंदी बॉर्डर, प्याऊ मनियारी, सबोली, मंगेश बॉर्डर, टिकरी, डानसा, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर बंद रहेंगे.


ये मार्ग रहेंगे खुले
ट्रैफिक पुलिस के अलर्ट के मुताबिक, लामपुर, साफियाबाद, सिंघु स्कूल टोल, जटीकरा ( सिर्फ टू व्हीलर),आनन्द विहार, डीएनडी,अप्सरा और भोपुरा बॉर्डर खुले रहेंगे.


अलर्ट के मुताबक मुकारबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया है और आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच 44 के मार्ग को अवॉइड करने की सलाह दी है.










दिल्ली-जयपुर हाइवे जाम करेंगे किसान
सरकार के साथ कई दौर की बातचीत असफल होने के बाद अब किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज करने की बात कही है. किसानों ने आज दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक ठप करनी की चेतावनी दी है. वहीं, दूसरी तरफ हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा को घेरने का आह्वान भी किया है. इसे देखते हुए गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.


किसान नेता बलबीर सिंह ने कहा है कि किसान आज दिल्ली-जयपुर हाइवे को जाम करेंगे. इस दौरान किसान बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं के घरों के सामने भी प्रदर्शन करेंगे और साथ ही टोल को भी ब्लॉक करेंगे.


यह भी पढ़ें


किसान आंदोलन: आज दिल्ली-जयपुर हाइवे को जाम करेंगे किसान, जानिए क्या है सरकार की तैयारी


किसान बंद करेंगे टोल प्लाजा और हाईवे, जानें- किसानों की आज की रणनीति क्या है?