Farmers Protest: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान करीब एक साल से दिल्ली-पंजाब के सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन पर बैठे हैं. आज इसी सिंघु बॉर्डर पर एक किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. खुदकुशी करने वाले किसान का नाम गुरप्रीत सिंह बताया जा रहा है, जो पंजाब के फ़तेहगढ़ साहिब ज़िले का रहने वाला था. फिलहाल आत्महत्या के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है.


किसान बीकेयू सिद्धपुर से संबंधित था मृतक किसान


कुंडली थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक किसान बीकेयू सिद्धपुर से संबंधित था. इस यूनियन के प्रधान जगजीत सिंह ढलेवाल हैं. मृतक किसान गुरप्रीत सिंह गांव रुड़की तहसील अमरोह जिला के फतेहगढ़ साहिब का रहने वाला था.


दिल्ली के बॉर्डर्स पर डटे हैं किसान


बता दें कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में यूपी, पंजाब और हरियाणा के किसान पिछले एक साल से दिल्ली के गाज़ीपुर, टिकरी और सिंघु बोर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले. वहीं, सरकार किसानों की मांग मानने के मूड में नहीं है. किसान और सरकार के बीच अबतक कई दौर की बातचीत हो चुकी हैं, लेकिन बैठक बेनतीजा ही रही.


यह भी पढ़ें-


Operation WhatsApp: Aryan Khan ड्रग्स केस में abp न्यूज़ का बड़ा खुलासा, NCB की छापेमारी से पहले ही केपी गोसावी ने रची थी ये साजिश


Rafale Deal: राफेल डील पर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने, जानें- कैसे UPA और NDA की सरकार में अलग है यह सौदा