Punjab Protest News: पंजाब के जीरा में शराब की फैक्ट्री बंद करवाने को लेकर राज्य में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. आज (20 दिसंबर) भी फिरोजपुर के जीरा में एक शराब फैक्ट्री के बाहर किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में लोग नजर आए. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अगर फैक्ट्री को बंद नहीं किया गया तो प्रदर्शन को और भी ज्यादा उग्र तरीके से किया जाएगा. 


इस दौरान किसान और पुलिसकर्मियों का आमना-सामना भी हुआ. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि फैक्ट्रियों से निकलने वाला जहरीला पानी जमीन में गिराने से इलाके के लोग प्रभावित हो रहे है. इससे बच्चे भी बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. जल्द से जल्द इसे बंद करने की मांग की गई है. 






राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी 


बता दें कि, पिछले कई दिनों से शराब फैक्ट्री बंद करवाने को लेकर किसानों और स्थानीय लोगों की तरफ से प्रदर्शन किया जा रहा है. किसानों ने मार्च निकालते हुए राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया. किसानों का कहना है कि इसे जल्द बंद नहीं कराया गया तो और जिलों में भी विरोध किया जाएगा. साथ ही उन्होंने फैक्ट्री मालिक पर पर्चा दर्ज किए जाने की भी मांग रखी है. 


पिछले पांच महीने लोग कर रहे हैं विरोध


इस दौरान पुलिस ने बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने पर किसानों पर लाठीचार्ज भी किया. वहीं यातायात प्रभावित करने के आरोप में 283 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है, जबकि 38 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया गया है. पंजाब के जीरा में शराब फैक्ट्ररी का विरोध पिछले पांच महीने से लोग कर रहे हैं. अब यह विरोध पहले से ज्यादा उग्र होता नजर आ रहा है. 


ये भी पढ़ें: Rajya Sabha: 'हम बच्चे नहीं हैं, 135 करोड़ लोग हम पर हंस रहे हैं...', राज्यसभा में हंगामा कर रहे सांसदों को सभापति की नसीहत