नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. एबीपी न्यूज अपने चैनल के माध्यम से लगातार नेता और किसानों के बीच बातचीत कराने की कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में लाइव शो में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और किसान नेता शिव कुमार कक्का आमने सामने आए.


पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित करने वाले हैं. इस मुद्दे पर नरोत्तम मिश्रा ने एबीपी न्यूज से कहा, 'मध्य प्रदेश में पीएम किसानों को संबोधित करेंगे, क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार आज किसानों के खातों में 1600 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर रही है. अगर पंजाब सरकार पैसा देगी, तो प्रधानमंत्री वहां भी किसानों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, अगर वह एक जगह संबोधित करेंगे तो पूरे देश में संदेश जाएगा.


'इस कानून में काला क्या है?'
एबीपी न्यूज से बातचीत में किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा, 'कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने पहले भोपाल में चक्का जाम किया था, तब सरकार के आश्वासन के बाद किसानों ने आंदोलन खत्म कर दिया था. लेकिन अबतक सरकार ने लिखित में कुछ नहीं दिया.' इस पर नरोत्तम मिश्रा ने पूछा कि अगर सरकार लिखित में आश्वासन दे दे तो क्या धरना प्रदर्शन खत्म हो जाएगा?


इस सवाल के जवाब में किसान नेता ने कहा, 'जब कानून बनाने में आपको देर नहीं लगती, आदेश जारी करने में देरी नहीं होती, तो आदेश जारी करने में सरकार को परेशानी क्या है. सरकार को आदेश जारी करना चाहिए. रही बात काले कानून की, तो पंजाब के किसान इस कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.' इस पर नरोत्तम मिश्रा ने किसान नेता से पूछा, 'इस कानून में काला क्या है, ये बताएं...?' हालांकि इसके बाद कनेक्टिविटी कट गई. दोनों नेताओं के साथ आगे की चर्चा नहीं हो सकी.


ये भी पढ़ें-
क्या आप कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे? जानें सर्वे में अपने ही देश के लोगों का क्या जवाब है

Farmers Protest: किसानों की मौत पर राहुल गांधी का निशाना, पूछा- और कितने अन्नदाता देंगे कुर्बानी?