नोएडा: भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) आज सुबह 11 बजे नोएडा चिल्ला बॉर्डर पूरी तरह बंद करेगें. इनका कहना है कि सरकार किसानों को आने नहीं दे रही. हमारे बीस किसान साथी आंदोलन के दौरान शहीद हो चुके हैं. रविवार को हर गांव हर तहसील में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी. किसान संगठन की ओऱ से बताया गया कि अभी तक 150 टोल प्लाज़ा मुक्त हो चुके हैं. किसानों के आंदोलन पर ग़लत आरोप लगा रही है सरकार.


टिकैट गुट के नेता ने कहा कि संशोधन का अर्थ है कि सरकार मानती है की कानून गलत है. आने वाले समय में किसानों का सख्यां बढेगी और दिल्ली घिरेगी. हमसे पीएम का गलत चुनाव हो गया, हमारी मांगे ही हमारा प्रपोज़ल है. सरकार पर आंदोलन का असर नहीं हो रहा. हमारे यहां ड्राईफूट के लंगर है. फिर भी किसान भूखहड़ताल पर है. गांव गांव में किसान आंदौलन के शहीदों की तस्वीर जाएगी, तब हमारा आंदोलन तेज़ होगा. 20 दिसंबर का कार्यक्रम है.


किसानों के दबाव में सरकार ने शीतकालीन सत्र छोड़ा. सरकार भाग रही है, हम 6 महीनें की तैयारी से आये है. दिल्ली कूच की बात आगे देखेगें. हमारे यहां एक भी किसानों करोना नहीं हुआ. फिर भी जो मौत हुई वो दुर्घटना है. 4-5 दिनों में आदौलन में बड़ी संख्या में महिलाएं जुड़ेगी. एमपी, यूपी, हरियाणा, राजस्थान के किसान जुड़ रहे हैं.