नई दिल्ली: देश में पिछले कई महीनों से कृषि कानूनों के विरोध में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र राज्य का खुफिया विभाग कुछ नामी भारतीय हस्तियों पर किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने का दबाव डाले जाने के आरोपों के संबंध में जांच करेगा. हालांकि इस पर भारतीय जनता पार्टी ने नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार पर पलटवार किया है.


अमेरिकी सिंगर रिहाना और एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, गायिका लता मंगेशकर, क्रिकेटर विराट कोहली, एक्टर अक्षय कुमार जैसी नामी भारतीय हस्तियों के जवाब देने पर महाराष्ट्र सरकार ने जांच करने की बात कही है. इस पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में अब देशभक्ति गुनाह हो गई है.


केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर कहा, 'महाराष्ट्र में अब देशभक्ति गुनाह हो गया है. लता मंगेशकर, सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, अजय देवगन इत्यादि द्वारा भारत के पक्ष में दिए गए बयानों के कारण इन सभी की महाराष्ट्र सरकार जांच करेगी! यही है एफडीआई- फॉरेन डिस्ट्रक्टिव आइडियोलॉजी का प्रभाव.'





क्या है मामला?


बता दें कि देश में चल रहा किसान आंदोलन विदेशों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. इस मामले पर विदेशी हस्तियों के ट्वीट के बाद भारतीय हस्तियों ने उन्हें भारत के आंतरिक मामलों में दखल न देने की दी और ट्वीट किए. इस घटना के बाद सोमवार को महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि खुफिया एजेंसियां जांच करेगी कि कहीं क्रिकेटर्स और फिल्मी सितारों ने बीजेपी के दबाव में आकर तो ट्वीट नहीं किया?


यह भी पढ़ें:
किसान आंदोलन: कांग्रेस सांसद ने अक्षय कुमार पर साधा निशाना, सचिन तेंदुलकर को लेकर कह दी ये बात