नई दिल्लीः दिल्ली-आगरा हाईवे, बदरपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारियां कर ली है. कंटीले तारों के साथ यहां पर बैरिकेड लगाए गए हैं. दिल्ली पुलिस की तीन कंपनी फोर्स लगाई गई है. फिलहाल किसान बदरपुर बॉर्डर से करीब 70 किलोमीटर दूर होडल मे ही मौजूद हैं, जहां हरियाणा पुलिस ने बैरीकेडिंग कर किसानों को रोका हुआ है. वह होडल की तरफ मौजूद हैं.


किसान यदि दिल्ली की तरफ बढ़ते हैं और दिल्ली फरीदाबाद, बदरपुर बॉर्डर पहुंचते है तो इसके लिए भी दिल्ली पुलिस ने अपनी तरफ से यहां पूरी तैयारियां की हुई है, जिससे किसानों को अंदर घुसने से रोका जा सके और हाईवे को बंद करने से रोका जा सके.


बॉर्डर पर बनें पुल पर भी बैरीकेडिंग, मेट्रो सेवाएं हैं सुचारू
फरीदाबाद-दिल्ली के बीच मेट्रो भी चल रही है. हाईवे पर ट्रैफिक भी तेजी से दौड़ रहा है. हालांकि फरीदाबाद से दिल्ली में एंटर करने के बाद टोल क्रॉस करने के बाद जो पुल है उसके ऊपर भी पुलिस ने साइड में बड़े-बड़े डंपर और कटीले तारों वाले बैरिकेट्स खड़े किए हुए हैं. अगर परिस्थितियां खराब हो तो उसे निपटा जा सके. हालांकि किसानों ने दिल्ली में दाखिल होने की बात नहीं कही है. हाईवे को बंद करने का आह्वान किया है लेकिन फिलहाल ट्रैफिक आगरा-दिल्ली हाईवे पर बेहद स्मूथ चल रहा है.


फरीदाबाद पुलिस ने भी की है पूरी तैयारियां
फरीदाबाद पुलिस ने पुख्ता इंतजाम करते हुए करीब 3500 पुलिसकर्मियों को हर परिस्थितियों से निपटने के लिए तैनात किया है. सभी पुलिसकर्मी एंटी राइट्स इक्विपमेंट सहित तैनात किये हैं. फरीदाबाद जिले में आने वाले सभी पांच टोल प्लाजा- बदरपुर बॉर्डर, गुरुग्राम फरीदाबाद, केजीपी टोल प्लाजा, पाली क्रेशर जोन और धौज टोल पर पुलिस रिजर्व बल तैनात की गई है. इस दौरान पुलिस ड्रोन से भी नजर रख रही है.


यह भी पढ़ें


कृषि कानूनों पर सरकार का दावा- बार-बार किसानों को समझाने की कोशिश की, पीएम मोदी ने 25 से ज्यादा बार जिक्र किया


PM मोदी पर कपिल सिब्बल का तंज, कहा- 2014 से आपने सब कुछ कहा और कभी भी नहीं सुना