केन्द्र सरकार की तरफ से पिछले साल संसद से पास कराए गए तीन नए कृषि संबंधी बिलों कानूनों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई जगहों पर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है. इस बीच शुक्रवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल के साथ बदसलूकी की और उनके कपड़े फाड़ दिए. 


समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से किए गए तस्वीरो में यह साफतौर देखा जा सकता है कि बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल की शर्ट और उनकी बनियान फटी हुई है. इसके साथ ही, कुछ पुलिसकर्मी भी उनके साथ दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा, प्रदर्शन करते हुए किसान दिखाई दे रहे हैं, जो नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं.






दरअसल, कैलाश मेघवाल वहां पर बीजेपी की तरफ से महंगाई और सिंचाई को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान यह घटना घटी. हालांकि नए कृषि कानूनों पर इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है. इससे पहले पंजाब और हरियाणा में भी बीजेपी नेताओं के साथ कुछ इसी तरह की बदसलूकी और लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. 


पंजाब के मलोट शहर में अबोहर के बीजेपी विधायक अरुण नारंग के साथ नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बदसलूकी की थी. उन्हें ना सिर्फ पीटा बल्कि कपड़े तक फाड़ दिए. किसानों ने ना सिर्फ अरुण नारंग के साथ हाथापाई की थी बल्कि दो और बीजेपी नेताओं के साथ भी ऐसी हरकत की थी.  इसके बाद पुलिस उन्हें उन लोगों से बचाते हुए एक दुकान के रास्ते से बचाकर पीछे के रास्ते से ले गई थी.


ये भी पढ़ें: राकेश टिकैत बोले लखनऊ को भी बना देंगे दिल्ली, बीजेपी की तरफ से आया कड़ा रिएक्शन