नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन की वजह से आज दिल्ली से लगने वाले हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ बॉर्डर बंद रहेंगे. कोरोना के बढ़ते मामलों और दिल्ली सरकार की ओर से लगाए लॉकडाउन के बावजूद किसानों ने अपना आंदोलन खत्म करने से इनकार कर दिया है. हालांकि किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर एक तरफ का रास्ता खाली कर दिया है.


संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को दिल्ली पुलिस को एक भेज मेल में कहा कि जरूरी सेवाओं जैसे ऑक्सीजन टैंकर और एंबुलेंस के लिए दिल्ली पुलिस बैरिकेड्स हटा कर रास्ता खाली कर दे.  बता दें कि अगर उत्तर प्रदेश से दिल्ली आने वालों के लिए गाजीपुर बॉर्डर बंद है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक आप आनंद विहार, डीएनडी, लोनी डीएनडी और अप्सरा बॉर्डर से दिल्ली आ सकते हैं. इसके साथ ही चिल्ला बॉर्डर के जरिए भी उत्तर प्रदेश से दिल्ली आने का रास्ता खुला है.


वहीं दिल्ली हरियाणा बॉर्डर की बात करें तो सिंघु, टिकरी, पियाऊ मनयारी, सबोली और मंगेश सभी बॉड्र दोनों तरफ से बंद हैं. ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से लामपुर साफियाबाद, पल्ला और सिंघु स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर का वैकल्पिक रास्ता लेने की सलाह दी है. मुकरबा और जीटी रोड से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है. 


इसके साथ ही यात्री दूसरे बॉर्डर जैसे दिल्ली-गुड़गांव और दिल्ली-फरीदाबाद मार्गों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं दिल्ली पुलिस ने रविवार को मेरठ एक्सप्रेस वे पर दिल्ली से उत्तर प्रदेश की तरफ एंबुलेंस के लिए एक रास्ता खुलवाया है.