भिवानी: केंद्र सरकार द्वारा किसानों को पेंशन देने की घोषणा को जुमला बताते हुए किसानों ने प्रधानमंत्री को 17 रुपये के चेक भेजकर विरोध जताते हुए पेंशन राशि को नाकाफी बताया.


किसान कांग्रेस के नेशनल ज्वाइंट कॉर्डिनेटर राजू मान की अगुवाई में किसानों ने कहा कि पहले सरकार उनके कर्जे माफ करे और बर्बाद फसलों का मुआवजा दे, फिर पेंशन योजना को बढ़ाकर किसानों को दें. ऐसा नहीं होने पर किसान कांग्रेस आगामी दिनों में किसानों को साथ लेकर बड़ा आंदोलन शुरू करेगी.


राजू मान ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अंतरिम बजट में किसानों को छह हजार रूपये वार्षिक भत्ता देना सिर्फ जुमला है जो आगामी चुनावों को देखते हुए किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है. किसान को एक दिन में 17 रुपये देकर सरकार ने किसानों के घावों पर मरहम लगाने की जगह नमक छिडकऩे का काम किया है.


राजू मान ने आगे कहा कि इतने पैसे में किसान का परिवार एक वक्त की चाय भी नहीं पी सकता. यही वजह है आज यहां किसान 17-17 रुपये के चेक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देने आए हैं. किसानों ने कहा कि प्रधानमंत्री को नींद से जगाने के लिए उनको ये चेक भेज रहे हैं. उन्होंने कहा कि बर्बाद फसलों का मुआवजा मिलने व उनका कर्जा माफ होने तक किसानों का संघर्ष लगातार जारी रहेगा.


AAP को अलका लांबा का जवाब, बोलीं- ‘पार्टी छोड़ने के लिए मुझे कारण खोजने की जरूरत नहीं’
जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर अब शिवसेना के लिए करेंगे काम, पहले बीजेपी-कांग्रेस को मिल चुका है PK का साथ

CBI Vs ममता: SC का आदेश- राजीव कुमार से शिलांग में हो पूछताछ, गिरफ्तार नहीं करेगी एजेंसी
रोहित शर्मा, चहल को कर रहे थे ट्रोल, लेकिन 'गुगली' के आगे खुद हुए बोल्ड

प्रियंका गांधी को कांग्रेस दफ्तर में राहुल के बगल वाला कमरा मिला, आजाद और वोरा को शेयर करना होगा ऑफिस