रोहतक: बेमौसम बरसात से किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं. भगवतीपुर में एक खेत में पानी भरने से एक किसान अपने आंसू नहीं रोक पाया. आखों के सामने फसलों को बर्बाद होता देख किसान फफक-फफक रोने लगा. अधिकारियों ने भी माना है कि इस साल गेंहूं की बिजाई में कमी आई है.


पूरे देश का पेट भरने वाला किसान मौसम की मार से खुद भूखा रहने को मजबूर है. प्रदेश में हुई बेमौसम बरसात और ओलावृष्टी से जहां धान की फसल को काफी नुकसान हुआ वहीं अब बारिश से खेतों में पानी भरने से गेहूं की बिजाई भी नहीं हो पाएगी.


इसी को लेकर भगवतीपुर का एक किसान खेत मे भरे पानी को देखकर कैमरे के सामने रो पड़ा. अपने खेत मे दूर तक पानी देख किसान की आंखें भर आईं. किसान का कहना है कि बेमौसम बरसात से धान, गन्ना और अब गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है. यही नहीं अगर एक बार और अगर बारिश हो गई तो अगले सीजन में भी बिजाई होना मुश्किल है.


वहीं दूसरी ओर कृषि अधिकारी ने भी माना कि बेमौसम बरसात की वजह से पिछले साल की अपेक्षा इस साल गेंहू की बिजाई कम हुई है, उन्होंने कहा कि पिछले साल करीब एक लाख पांच हजार हैक्टेयर में बिजाई हुई थी, जबकि इस बार एक लाख हेक्टेयर में ही गेहूं की बिजाई हो पाई है जो पिछले साल की अपेक्षा कम है.


ये भी पढ़ें


पश्चिम बंगालः ममता बनर्जी की मांग- NRC और CAA पर करवाया जाए जनमत संग्रह, UN करे निगरानी

झारखंड चुनाव: आखिरी चरण में आज 16 सीटों पर होगा मतदान, दांव पर हेमंत सोरेन की किस्मत