नई दिल्ली: आज संसद में फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में रखने का मसला उठाया गया. साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने यूरोपीय सांसदों पर विवादास्पद टिप्पणी भी की है. जिसके बाद संसद में हंगामा मच गया. आपको बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन आज लोक सभा में कांग्रेस ने फारूक अब्दुल्ला की हिरासत का मामला उठा दिया. कांग्रेस ने इस मामले पर स्थगन प्रस्ताव दिया था. जिसे लेकर कांग्रेस एनसीपी और डीएमके के नेताओं ने नारेबाजी भी की. हालांकि लोकसभा अध्यक्ष ने स्थगन प्रस्ताव की अनुमती तो नहीं दी. मगर कांग्रेस को बोलने का मौका जरूर दिया.


लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में रखे जाने का कड़ा विरोध करते हुए सरकार से मांग की, कि फारूक अब्दुल्ला को सदन में आने का मौका मिलना चाहिए और उन्हे हिरासत में रखना गलत है. अधीर ने इस मसले पर पूरी बहस की मांग भी की.


संसद में बोलते-बोलते अधीर रंजन चौधरी ने यूरोपीय संसद से आए तमाम सांसदों के बारे में भी अभद्र टिप्पणी की. जिस पर बाद में लोक सभा अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी देश के सांसदों के बारे में कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए. असल में अधीर आरोप लगा रहे थे कि एक तरफ तो विपक्ष के प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से ही जबरन वापस लौटा दिया गया. वहीं दूसरी तरफ यूरोप से आए सांसदों को श्रीनगर जाने की अनुमती दिया जाना देश के सांसदों के साथ गलत है.


लोकसभा अध्यक्ष ने इसके बाद सदन को जानकारी दी कि फारूक अब्दुल्ला के हिरासत की औपचारिक जानकारी उनके पास आ चुकी है. उधर कांग्रेस ने आज सदन में पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को भी संसद आने की अनुमती दिए जाने की मांग उठाई.