Trending News: उत्तराखंड के हरिद्वार में अपने बेटे पर पोते के लिए मुकदमा करने का विचित्र मामला सामने आया है. बेबस पिता एसआर प्रसाद ने बुधवार को पोते की मांग करते हुए अपने बेटे और बहू के खिलाफ बड़ा ही अजीबोगरीब मुकदमा दायर किया है. उन्होंने कोर्ट से अपील करते हुए कहा है कि या तो उनके बेटे और बहू उन्हें एक साल के अंदर पोता पैदा करके दें वहीं ऐसा नहीं होने पर मुआवजे के रूप में 5 करोड़ रुपए की मांग की गई है.


अपने बहू और बेटे पर मुकदमा दर्ज करने वाले एसआर प्रसाद का कहना है कि 'हम सिर्फ एक पोता चाहते हैं.' उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को पढ़ाने और अमेरिका में ट्रेनिंग के लिए अपनी सारी सेविंग गंवा दी है. जिसके बाद अब उनके पास कुछ भी नहीं बचा है. उनका कहना है कि उन्होंने पोते-पोतियों की उम्मीद में 2016 में अपने बेटे की शादी कर दी थी. जिसके बाद से वह अपने घर में बच्चे की किलकारी के सुनने के तरस गए हैं.






उनका कहना है कि उन्होंने घर बनाने के लिए भी बैंक से लोन लेना पड़ रहा है. जिसके कारण अब वह आर्थिक और व्यक्तिगत रूप से परेशान हो गए हैं. उनका कहना है कि उन्होंने अपनी याचिका में अपने बेटे और बहू दोनों में हर एक से ही 2.5 करोड़ की रकम की मांग की है. पिता एसआर प्रसाद के अनुसार वह पोता और पोती में किसी तरह का भेद नहीं करते हैं, उन्हें बस अपने घर में एक नया मेहमान चाहिए.






वहीं अपने बेटे के खिलाफ याचिका दर्ज करने वाले पिता के वकील ने कहा है कि यह मामला हमें समाज की सच्चाई को दर्शाता है. वकील एके श्रीवास्तव ने कहा, "हम अपने बच्चों में निवेश करते हैं, उन्हें अच्छी फर्मों में काम करने में सक्षम बनाते हैं. बच्च अपने माता-पिता की बुनियादी वित्तीय देखभाल करते हैं. फिलहाल माता-पिता ने एक साल के भीतर एक पोते या फिर 5 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है."


इसे भी पढ़ेंः
Viral Video: स्कूटर पर बैठकर जमीन तक भी नहीं आ रहे थे पैर, फिर भी ऐसे स्टाइल में दिखा बच्चा


Viral Video: बीच रास्ते चलती बाइक पर दो लोगों ने एक्सचेंज की जगह, नजारा देख रह जाएंगे हैरान