नई दिल्ली: सीमा पर पाकिस्तान की कायराना हरकत जारी है तो सीमा पार से वो सहमी नजरों से भारत पर भी नजर रख रहा है. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक के बाद पाकिस्तान के बेहद घबराया हुआ है. आनन-फानन में पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर बाजवा ने अपने एयर हेडक्वार्टर का दौरा किया. बाजवा ने हवाई तैयारियों का जायजा भी लिया, एयर हेडक्वार्टर के साथ साथ बाजवा ने रावलपिंडी में मौजूद कोर मुख्यालय का भी दौरा किया.


रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को तीनों सेना प्रमुखों से मुलाकात की थी. पाकिस्तान को डर है कि पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए भारत पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर सकता है. खुद भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ सरकार को पाकिस्तान को सबक सिखाने का प्रस्ताव दे चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी भी कह चुके हैं कि उन्होंने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए फौज को पूरी छूट दे रखी है.


बड़ी कामयाबी: हमले में इस्तेमाल कार के मालिक का पता चला

पुलवामा आतंकी हमले में NIA को बड़ी कामयाबी मिली है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईसी) ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले में एक मारुति ईको मिनीवैन का इस्तेमाल किया गया था और इसे 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हमले से महज 10 दिन पहले जैश-ए-मोहम्मद के एक सदस्य ने खरीदा था.


इको कार का मालिक सज्जाद भट्ट है, भट्ट अनंतनाग जिले के बिजबेहारा का रहने वाला है. 14 फरवरी को आतंकी हमले के बाद से सज्जाद फरार है. सज्जाद कुछ दिन पहले ही जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. सोशल मीडिया पर सज्जाद की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जिसमें वो हथियारों के साथ दिख रहा है.

सरकार ने वापस की सर्विस बुक, खुद ख्याल रखने को कहा

पुलवामा आतंकी हमले के बाद घाटी में तनाव की स्थिति बरकरार है, युद्ध जैसी आशंकाओं के बीच सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को सर्विस बुक जारी कर दी है. सरकार ने कर्मचारियों से कहा है कि वो अपनी सर्विस बुक अपने पास रखें. कर्मचारियों से खुद को और सर्विस बुक को सुरक्षित रखने की हिदायत दी गई है.


सर्विस बुक में कर्मचारी की नौकरी से जुड़ी सारी जानकारी होती है, सर्विस बुक में बायोडाटा, सेवा का विवरण, क्वॉलिफाइंग सेवा, मकान निर्माण के अलावा केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना, केंद्र सरकार कर्मचारी समूह बीमा योजना और एलटीसी का ब्योरा होता है.


आतंकियों की तलाश, सुरक्षाबलों ने तेज किया तलाशी अभियान

पुलवामा आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबल घाटी में आतंकियों का सफाया करने में जुट गए हैं. सेना को पुलवामा, बांदीपुर और कुलगाम में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली जिसके बाद सेना और स्थानीय पुलिस मिलकर तलाशी अभियान चला रही है. पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमले के बाद से कश्मीर में सेना के ऑपरेशन और तेज हो गए हैं.


यह भी पढ़ें-


एमजे अकबर पर आरोप लगाने वाली प्रिया रमानी को मिली जमानत, कहा- ‘अब कहानी बताने की बारी मेरी’


जानिए- पश्चिम बंगाल के IPS अधिकारी ने सुसाइड नोट में सीएम ममता को लेकर क्या लिखा है?


Lok Sabha Election 2019: एसपी-बीएसपी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में भी किया गठबंधन


अयोध्या विवाद पर SC में कल सुनवाई, जानिए- इस केस को लेकर क्या-क्या हैं संभावनाएं


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल का किया उद्घाटन