Manish Sisodia Feedback Unit Case: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ अब भ्रष्टाचार का मुकदमा चलेगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीबीआई (CBI) को फीडबैक यूनिट जासूसी मामले (Feedback Unit Case) में केस चलाने की मंजूरी दे दी है. मनीष सिसोदिया पर राजनेताओं, विपक्षी पार्टियों और मीडिया कर्मियों की जासूसी का आरोप लगा है. मुकदमा चलाने की खबर पर बीजेपी नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी का कहना है कि अब मनीष सिसोदिया जल्द ही तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन के साथ होंगे.


दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि गृह मंत्रालय ने मनीष सिसोदिया की जांच के आदेश दिए है. सबूत मिल रहे हैं कि केजरीवाल और सिसोदिया ने विपक्ष की, अपनी पार्टी के नेताओं की, PAC के सदस्यों की, एक दूसरे के परिवार के लोगों की जासूसी करवाई. मिश्रा ने कहा, "सिसोदिया पर ये करप्शन का चौथा केस है. जल्दी ही सत्येंद्र जैन के साथ होंगे सिसोदिया."


भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो जासूसी का मामला सामने था अब उसमें खबर है की मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने सीबीआई को प्रॉसिक्यूशन करने की इजाजत दे दी है. बीजेपी इसका स्वागत करती है.


'हमने कई बार इस मुद्दे को उठाया'


हरीश खुराना ने कहा, "बीजेपी ये मुद्दा कई बार से उठाते हुए आई थी कि किस तरह से अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने एक यूनिट बनाई, कैमरे खरीदे गए और तमाम अफसरों को इसके अंदर नियुक्त किया गया था. गैर-कानूनी तरीके से इन्होंने कई मीडिया संस्थानों के अफसरों की जासूसी करवाई."


'चीन के पास गुब्बारा था और आप...'


बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर आप सरकार और मनीष सिसोदिया पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, "गृह मंत्रालय ने जासूसी के मामले में मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है. चीन के पास था गुब्बारा (Spy Balloon) था और 'आप' ने करदाता के पैसे का इस्तेमाल किया और बिना मंजूरी के राजनीतिक जासूसी करने के लिए एफबीयू-अतिरिक्त-संवैधानिक निजी खुफिया एजेंसी बनाई."


AAP ने किया पलटवार


आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने मनीष सिसोदिया पर मुकदमा चलाए जाने पर बीजेपी को आड़े हाथों लिया. भारद्वाज ने कहा कि अपने प्रतिद्वंद्वियों को झूठी केस में फंसाना इनकी आदत है, यह केस झूठा है. उन्होंने कहा, "अडानी ने लाखों करोड़ों का गबन किया, लेकिन झूठे केसों में आम आदमी पार्टी को फंसाना चाहती है."


ये भी पढ़ें- Manish Sisodia: जासूसी मामले में दिल्ली डिप्टी CM सिसोदिया की बढ़ी मुश्किलें! चलेगा भ्रष्टाचार का मुकदमा, केंद्र ने दी CBI को अनुमति