नई दिल्ली: देश को हिला कर रख देने वाले बिहार के चर्चित चारा घाटोला मामले में रांची की विशेष अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज दोषी करार दे दिया. इस मामले में अदालत 3 जनवरी को सजा का एलान करेगी. लेकिन कुछ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल्स ने गैर जिम्मेदाराना हरकत करते हुए गलत सूचना दिखाई, जिसमें लालू यादव को बरी करार दे दिया गया था.


मीडिया की यह जिम्मेदारी है कि वह सही सूचना लोगों तक पहुंचाये और एबीपी न्यूज इस जिम्मेदारी को भली भांति समझता है. जब आज लालू यादव के मामले में सभी मीडिया संस्थान वहां मौजूद थे, कुछ चैनल्स ने गलत सूचना देकर भ्रम की स्थिति पैदा की. ठीक उसी वक्त एबीपी न्यूज ने जिम्मेदार मीडिया संस्थान की भूमिका को बखूबी अदा करते हुए तत्कालिन वास्तविक स्थिति को स्पष्ट किया और सही सूचना लोगों तक पहुंचाई. देश के कुछ बड़े न्यूज चैनलों ने अदालत के फैसले से पहले ही लालू प्रसाद यादव को बरी करार दे दिया था.


चारा घोटाला मामले से जुड़ी सभी अहम खबरों के लिए क्लिक करें


अब ऐसे में ये साफ हो जाता है कि अन्य चैनल सबसे तेज होने का दावा भले ही करते हों लेकिन सबसे सटीक और खबरों में सबसे आगे आपको ABP न्यूज ही रखता है. कुछ निजी न्यूज चैनलों द्वारा चलाई गई इस गलत खबर के बाद लोगों ने उन्हें ट्विटर पर ट्रोल करना भी शुरू कर दिया. आप भी पढ़िए इसपर क्या रहा लोगों का रिएक्शन :-