नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को भारतीय वायु सेना के द्वारा पाकिस्तान में किए गए आतंकी हमले पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना के हमले को कुछ स्वाभाविक विरोधियों ने तथ्यों की पड़ताल किए बिना भारतीय सरजमीं पर बता दिया.


अरुण जेटली ने यह बातें एक पुस्तक विमोचन समारोह में कही. उन्होंने कहा, ‘‘जब हमारी वायु सेना खैबर पख्तूनख्वा में बालाकोट पहुंची तो कोई सूचना आने से पहले ही किसी ने कहना शुरू कर दिया कि यह नियंत्रण रेखा (एलओसी) के बहुत करीब है और कुछ लोगों ने बिना तथ्यों की पड़ताल किये एक नया बालाकोट खोज लिया जो एलओसी के उस पार नहीं बल्कि हमारे पुंछ में है. ऐसे लोगों को मैं स्वाभाविक विरोधी कहता हूं.’’


मंत्री जेटली ने कहा, ‘‘हमारी वायु सेना अपने ही क्षेत्र में हमला क्यों करेगी.’’ वह ‘मन की बात-रेडियो पर सामाजिक क्रांति’ पुस्तक विमोचन विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे. यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक आकाशवाणी प्रसारण पर आधारित है.


वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम ने श्रोताओं के मन में गहरी छाप छोड़ी है. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में रहने वाले लोगों को जनता से सीधे संवाद के लिए वैकल्पिक माध्यमों का इस्तेमाल करना चाहिए.


यह भी पढ़ें-


पीएम मोदी ने देश के सभी चौकीदारों को बदनाम किया- राहुल गांधी

पाकिस्तान जाने वाली समझौता एक्सप्रेस की सेवा तीन मार्च से होगी शुरू

देखें वीडियो-