नई दिल्ली: राजस्थान की सत्ताधारी बीजेपी आज अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. वित्त मंत्री अरूण जेटली पार्टी का 'संकल्प पत्र' जारी करेंगे. इस दौरान राज्य की सीएम वसुंधरा राजे भी मौजूद रहेंगी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अपना घोषणा पत्र संभवतया: बुधवार को जारी करेगी. राजस्थान में सात दिसम्बर को मतदान होगा और 11 दिसम्बर को परिणाम घोषित होंगे.


चुनवी घमासान के बीच नेताओं का प्रचार अभियान जोर शोर से जारी है. कल पीएम मोदी ने राजस्थान में तीन जनसभाएं की तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले अजमेर शरीफ दरगाह पर चाहर चढ़ाई इसके बाद ब्रम्हा मंदिर में पूजा पाठ किया. आज भी चुनावी प्रचार जारी रहेगा. गृहमंत्री राजनाथ सिंह जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे.


इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. अमित शाह तीन जनसभाएं और एक रोड शो करेंगे. अमित शाह सुबह 11.05 बजे जालोर, दोपहर 12.35 बजे सिरोही और दोपहर 2.24 बजेपाली में जनसभा करेंगे. इसके बाद शाम 4.20 बजे उदयपुर में रोड शो करेंगे.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपनी पार्टी के लिए राजस्थान में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे. योगी आदित्यनाथ आज राज्य में 6 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. योगी 11.05 बजे अलवर, 12.10 बजे नगर भरतपुर, 1.10 बजे अलवर के रामगढ़, 2.10 बजे अलवर के मालाखेड़ा, 3.10 बजे अलवर के थानाग़ाज़ी, और 4.30 बजे आमेर के जालसु में जनसभा को संबोधित करेंगे.


कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्गज नेता अशोक गहलोत पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे. अशोक गहलोत सुबह 10.30 बजे नागौर जिले के डीडवाना में, दोपहर 12 बजे झुंझुनू के नवलगढ़ में, दोपहर 1.30 बजे जयपुर के कोटपुतली में, दोपहर 2.30 बजे दौसा के सिकराय में और दोपहर 3.30 बजे दौसा में जनसभा को संबोधित करेंगे.