नई दिल्ली: केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली का आज एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट किया गया. एम्स ने बयान जारी कर ये जानकारी दी . एम्स के मुताबिक वित्तमंत्री जेतली और किडनी डोनर दोनों की हालत ठीक है. जेटली को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें सुबह करीब आठ बजे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया.


सूत्रों ने अनुसार अपोलो के किडनी ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ संदीप गुलेरिया और उनके भाई एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया भी ट्रांस्पलांट सर्जरी करने वाली इस टीम का हिस्सा थे. दोनों जेटली के पारिवारिक मित्र हैं. छह अप्रैल को एक ट्वीट के जरिए उन्होंने अपनी बीमारी की पुष्टि की थी. अरूण जेतली को किडनी की बीमारी है, उनका पिछले एक महीने से डायलिसिस हो रहा था.


अरूण जेतली ने अपना वजन ज्यादा होने वजह से सितंबर 2014 में बेरियाट्रिक सर्जरी कराई थी. पहले यह सर्जरी मैक्स अस्पताल में की गयी थी लेकिन उन्हें बाद में कुछ दिक्कतें आने की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया था. कुछ साल पहले जेटली के हृदय का ऑपरेशन भी हुआ था. लंबे समय से उन्हें डायबीटीज की भी समस्या है.


हाल ही में राज्यसभा के चुनाव के बाद अरूण जेतली ने तबियत खराब होने की वजह से बाद में शपथ ली थी. अस्वस्थता के चलते पिछले दिनों जेटली कई सार्वजनिक कार्यक्रमों से भी दूर रहना पड़ा.  बजट पेश करते हुए भी इस बार वित्त मंत्री पूरे समय खड़े होकर भाषण नही दे पाए औऱ बैठकर बजट भाषण पूरा किया.


वित्तमंत्री के सफल किडनी ट्रांसप्लांट की खबर के बाद उनके कैबिनेट के सहयोगियों गृहमंत्री राजनाथ सिंह , पीयूष गोयल औऱ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल  गांधी ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की औऱ उनके जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी.