Nirmala Sitharaman Article: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर एक आर्टिकल लिखा है, जिसमें उन्होंने तीन तलाक से लेकर आर्टिकल 370 तक का जिक्र किया है. अब इस आर्टिकल को लेकर कांग्रेस की तरफ से जवाब दिया गया है. कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने निर्मला सीतारमण की बताई उपलब्धियों को लेकर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री के दिए कई उदाहरण सच हैं, 5 या 10 साल तक शासन करने वाली हर सरकार के लिए ये सभी सच होंगे. 


तीन मामलों में साबित किया गलत
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने वित्त मंत्री सीतारमण के आर्टिकल में शामिल उन पांच उदाहरणों का जिक्र किया, जब विपक्ष ने सरकार को कोर्ट में चुनौती दी और उसकी हार हुई. चिदंबरम ने लिखा, "वित्त मंत्री ने विपक्ष के सरकार को कोर्ट में ले जाने और केस हारने के 5 उदाहरण दिए हैं. जो कम से कम तीन मामलों में गलत साबित होते हैं. संसद के कानून पारित करने से पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को अवैध घोषित कर दिया था. आर्टिकल 370 मामले पर अभी तक कोर्ट में सुनवाई नहीं हुई है और जीएसटी कानूनों के तहत कई मामले लंबित हैं."


रैंकिंग को लेकर भी दिया जवाब
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आगे लिखा, "माननीय वित्त मंत्री ने भारत को दूध, शहद और फल और सब्जियों के उत्पादन में शीर्ष स्थान हासिल करने का श्रेय दिया. ये रैंक वर्षों पहले हासिल की गई थीं और हम उन रैंकों को बरकरार रखते हैं. माननीय वित्त मंत्री डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर का श्रेय लेती हैं. वो भूल गईं कि 'आधार' की परिकल्पना, निर्माण और कार्यान्वयन यूपीए सरकार द्वारा किया गया था और डीबीटी के तहत पहला हस्तांतरण यूपीए सरकार द्वारा किया गया था."




'यूपीए सरकार के कंधों पर खड़ी है मोदी सरकार'
चिदंबरम ने अपने ट्वीट में लिखा, "माननीय वित्त मंत्री 11.72 करोड़ शौचालयों के निर्माण का दावा करती हैं. उन्हें अपनी ही सरकार की रिपोर्ट पढ़नी चाहिए कि उनमें से कितने पानी की कमी के कारण अनुपयोगी और अनुपयोगी हैं. हर सरकार के खाते में उपलब्धियां होंगी, मोदी सरकार भी ऐसा ही करती है. अगर मोदी सरकार कुछ क्षेत्रों में मजबूती से खड़ी है तो इसका कारण यह है कि वह यूपीए सरकार के कंधों पर खड़ी है."


ये भी पढ़ें-  Wrestlers Protest: अब सड़क पर खत्म हुआ 'दंगल', पहलवानों का एलान- बृजभूषण के खिलाफ कोर्ट में जारी रहेगी जंग