Raghav Chadha On Inflation: संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है और चीन के मुद्दे को लेकर दोनों सदनों में लगातार हंगामा हो रहा है. इसी बीच राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरे में लिया. उन्होंने संसद में साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने के बाद अभी तक के आंकड़े देते हुए कहा कि तब से लेकर अभी तक महंगाई चरम पर है.


उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निशाने पर लेते हुए कहा कि वित्त मंत्री जी ने कहा था मैं प्याज नहीं खाती इसलिए प्याज की महंगाई नहीं जानती, वित्त मंत्री जी दूध दही आटे की महंगाई पर क्या बोलेंगी? उन्होंने सदन में कहा कि महंगाई का आलम देखिए, जब साल 2014 में मोदी सरकार बनी थी तो पेट्रोल 55 रुपये प्रति लीटर बिकता था और आज की तारीख में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.


राज्यसभा में पेश किए ये आंकड़े


उन्होंने राज्यसभा में आंकड़े बताते हुए कहा कि बीजेपी सरकार बनने से पहले डीजल 45 रुपये प्रति लीटर बिकता था जो आज 90 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. गैस का सिलेंडर बाजार में 400 रुपये का मिलता था, आज वो गैस का सिलेंडर 1100 रुपये का हो गया है. दूध एक लीटर 36 रुपये का मिलता था लेकिन आज वही दूध 60 रुपये प्रति लीटर हो गया है. नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले सीएनजी 40 प्रति लीटर मिलती थी जो आज 80 रुपये प्रति यूनिट हो गई है.


‘वित्त मंत्री दूध, दही और आटा तो खाती होंगी’


इसके अलावा राघव चड्ढा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निशाने पर लेते हुए कहा कि सदन में जब प्याज की बढ़ती कीमतों पर हंगामा हुआ था तो उन्होंने कहा था कि मैं प्याज नहीं खाती तो कीमतों का पता नहीं लेकिन वो दूध, दही और आटा तो जरूर खाती होंगी. आज इन सभी चीजों की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है.


ये भी पढ़ें: क्या कांग्रेस भूल गई अपना वादा? चीन के मुद्दे को लेकर हंगामे पर पीयूष गोयल बोले- ‘विपक्ष में मर्यादा का पूर्ण अभाव’