नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान ड्यूटी करते हुए घायल होने वाले पुलिस कर्मियों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. दिल्ली पुलिस वेलफेयर सोसाइटी फंड से गंभीर रूप से घायल हुए पुलिसकर्मियों को 25 हजार रुपये की मदद दी जाएगी. अन्य घायल पुलिसकर्मियों को 10 हजार रुपये की मदद दी जाएगी.


अगर डीसीपी चाहें तो वे विशेष केस को ध्यान में रखते हुए इस सहायता राशि को बढ़ाने का प्रस्ताव भी भेज सकते हैं. बता दें कि 26 जनवरी को कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जिसमें दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा की घटना देखने को मिली थी.


आपको बता दें कि 26 जनवरी को हुई हिंसा में करीब 400 पुलिसकर्मी घायल हुए थे. लाल किले पर प्रदर्शनकारियों ने अपना झंडा भी फहराया था. लाल किले परिसर में भी पुलिसवालों पर हमले के वीडियो सामने आए थे.


कई नेताओं पर हुई एफआईआर
ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 38 मामले दर्ज किए हैं और 84 लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की एफआईआर में योगेंद्र यादव और राकेश टिकैट के नाम शामिल हैं. इनके अलावा सरवन सिंह पंढेर, सतनाम सिंह पन्नू के भी नाम एफआईआर में हैं. इन नेताओं के अलावा पंजाबी अभिनेता और गायक दीप सिद्धू और पंजाब में गैंगस्टर रहे लखबीर सिंह उर्फ़ लक्खा सिधाना भी दिल्ली पुलिस के राडार पर हैं.