FIR Against Prof Ratan Lal: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर से मिले शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. डीयू के प्रोफेसर रतन लाल (Prof Ratan Lal) पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है. धार्मिक भावनाओं के भड़काने के आरोप में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत की गई थी. वकील विनीत जिंदल ने डीयू प्रोफेसर के खिलाफ हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करने की मांग की थी.


डीयू (DU) में हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर रतन लाल ने अपने पोस्ट को लेकर एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं लिखा है. प्रोफेसर ने कहा कि वो माफी नहीं मांगेंगे और अपनी बात को कोर्ट में रखेंगे. उन्होंने एक बार फिर से दोहराते हुए कहा कि जो शिवलिंग की बात कही जा रही है वह तोड़ा हुआ नहीं लग रहा है, काटा हुआ लग रहा है. प्रोफेसर के खिलाफ नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट साइबर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153ए/295ए के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.


ये भी पढ़ें:


Danish Qureshi Arrested: AIMIM नेता रह चुके दानिश कुरैशी गिरफ्तार, अहमदाबाद पुलिस ने की कार्रवाई, ये है पूरा मामला


डीयू प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ FIR दर्ज


दरअसल प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ शिकायत सोशल मीडिया पोस्ट की उस पृष्ठभूमि में की गई जिसमें उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी थी, जो एक अदालत द्वारा आदेशित सर्वेक्षण के बाद सामने आई थी. उधर, जब से आपत्तिजनक पोस्ट साझा किया गया है, डीयू में इतिहास के प्रोफेसर रतन लाल को नेटिजन्स से भारी नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है. कई लोगों ने प्रोफेसर के पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और साथ ही दिल्ली पुलिस के ट्विटर हैंडल को भी टैग किया है.


ये भी पढ़ें:


Muslim Personal Law Board के सदस्य बोले, 'ज्ञानवापी ही नहीं मथुरा और बाकी मस्जिदों पर भी विवाद खड़ा कर दिया गया'