कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने साल 2018 में अपने सुरक्षा अधिकारी की मौत के बाद सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. सुरक्षा अधिकारी के शरीर पर गोली लगने से उनकी मौत हुई और बाद में उसे आत्महत्या का नाम दे दिया गया.


पश्चिम बंगाल विधानसभा में विरोधी दल के नेता सुवेंदु अधिकारी के अंगरक्षक (बॉ़डीगार्ड) सुभब्रत चक्रबोर्ती की पत्नी सुबर्ण कांजीलाल चक्रबोर्ती ने कथित आत्महत्या पर पुनर्जांच की ताजा शिकायत दर्ज की है. मृतक की पत्नी ने सुवेंदु अधिकारी को मौत का जिम्मेदार बताया है.


अपनी ही सर्विस रिवाल्वर से खुद को सर पर गोली मारी थी


कथित तौर पर साल 2018, 13 अक्टूबर को सुभब्रत ने अपनी ही सर्विस रिवाल्वर से खुद को सर पर गोली मारी थी. वहीं, अगले ही दिन कोलकाता के अपोलो हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई थी.


तब सुवेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के नेता थे.


अपने अर्जी में अधिकारी की पत्नी कहती है कि, ये 13 अक्टूबर साल 2018 रोज की तरह अपने स्कूल में थी तभी उनको जेठानी ने कॉल कर के घर आने को कहा. वो घर पहुंची तो पता चला की उनके पति कांथी अस्पताल में भर्ती हैं. अपने परिवार समेत अस्पताल पहुंचकर उन्हें पता चला के सुवेंदु अधिकारी के निर्देश पर सुभब्रत को कोलकाता ले जाने का बंदोबस्त किया जा रहा है.


मुझे उनकी मौते पर पहले से ही शक था- पत्नी


सुबर्णा के मुताबिक, सुभब्रत को कोलकाता के अपोलो हॉस्पिटल ले जाने में काफी देर की गई और अगले दिन शाम 5 बजे उनकी मौत हो गई. सुवेंदु पर निशाना साधते हुए सुबर्णा लिखी, "मुझे उनकी मौत पर पहले से ही शक था, राज्य स्टार पर वो बहुत शक्तिशाली है. इस वजह से सब उनके खिलाफ मुंह खोलने से डरते हैं. दो बेटियों के साथ रहती हुं इसीलिए किसी से कुछ कह नहीं पायी पर अब परिस्थिति में बदलाव आने के बाद लग रहा है कि मुझे न्याय मिल सकता है."


यह भी पढ़ें.



मोदी सरकार ने नए कोरोना पैकेज का किया एलान, हर जिला अस्पताल में दस हजार लीटर ऑक्सीजन स्टोरेज की सुविधा होगी


कृषि मंत्री ने किसानों से आंदोलन ख़त्म कर बातचीत करने की अपील की, कहा- नहीं बंद होंगी सरकारी मंडियां