FIR on Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने खिलाफ हाल ही में अमेरिका यात्रा के दौरान सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से ठेस पहुंचाने के आरोप में छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में केस दर्ज की गई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गांधी के खिलाफ दुर्ग जिले के कोतवाली थाने में शुक्रवार (20 सितंबर 2024) को मामला दर्ज किया गया. इससे एक दिन पहले बिलासपुर के सिविल लाइंस थाने और रायपुर के सिविल लाइंस थाने में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मामले दर्ज किए गए.


इसके अलावा पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सिगरा थाने में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ धारा 152 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बीजेपी कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के विवादित बयानों से देश की एकता और अखंडता को खतरा है


छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज


कांग्रेस सांसद राहुल गांधीर पर ये दोनों मामले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की शिकायतों के आधार पर दर्ज किया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस सांसद के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 299 और 302 (जानबूझकर किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत एफआईआर दर्ज किए गए हैं. बीजेपी नेता अमरजीत सिंह छाबड़ा ने कहा कि अमेरिका में राहुल गांधी ने जो बयान दिया था, उससे भारत के सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है.


सिख पर दिए बयान पर रवनीत सिंह बिट्टू का निशाना


इससे पहले रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ विवादित बयान दिया, जिसके बाद देशभर में सियासी पारा चढ़ गया था. राहुल गांधी के सिखों पर दिए बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने उन्हें देश का सबसे बड़ा आतंकवादी बता दिया और उन पर इनाम की घोषणा करने की भी मांग कर दी थी. उन्होंने आरोप लगाया, "राहुल गांधी ने सिखों को बांटने की कोशिश की है. सिख किसी पार्टी से जुड़ा हुआ नहीं है, लेकिन चिंगारी लगाने की कोशिश हो रही है. राहुल गांधी या उनकी पार्टी के नेता देश को तोड़ने में लगे हैं."


ये भी पढ़ें : 'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा