UAPA FIR Against Lawrence Bishnoi and Goldy Brar: गृह मंत्रालय (MHA) के आदेश पर दिल्ली पुलिस की विशेष सेल (Delhi Police Special Cell) ने लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) और गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) समेत दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) के कुख्यात गैंगस्टरों (Gangsters) पर बड़े पैमाने पर शिकंजा कसने की तैयारी की है. इसी के तहत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA 1967) के तहत दो अलग-अलग एफआईआर (FIR) दर्ज की हैं, जिनमें लारेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग (Bambiha Gang) के कई गैंगस्टरों के नाम शामिल हैं.


एफआईआर के मुताबिक, स्पेशल सेल को इनपुट मिला है की लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवान पुरिया, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, लखबीर सिंह लाडा देश की अलग-अलग जेलों के अलावा, कनाडा, पाकिस्तान और दुबई से अपना अपना गैंग चला रहे हैं. आरोप है कि ये गैंग विदेशों से बड़े हथियार मंगवा रहे हैं और टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं. लारेंस बिश्नोई को पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा का करीबी भी बताया जा रहा है.


सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आया था लारेंस-गोल्डी का नाम


बिश्नोई गैंग के विरोधी बंबीहा गैंग से जुड़े गैंगस्टरों पर भी यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें अरमानिया से ऑपरेट कर रहे लकी पटियाल, हरियाणा की जेल में बंद कुशल चौधरी और दिल्ली की जेल में बंद नीरज बवानिया समेत कई गैंगस्टरों के नाम हैं. लारेंस बिश्नोई के खिलाफ  दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्थान में तीन दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. पिछले दिनों पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का नाम सामने आया था. 


सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को उस समय कर दी गई थी जब वह अपनी थार गाड़ी से दो साथियों के साथ खारा बरनाला गांव जा रहे थे. मानसा के गांव जवाहरके में हमलावरों ने सिद्धू की गाड़ी पर गोलियां बरसा दी थीं, जिसमें उनकी मौत हो गई थी. 


ये भी पढ़ें


दिल्ली में भी ‘दुमका कांड’! बात नहीं मानी तो बीच सड़क पर 11वीं की छात्रा को सनकी आशिक ने मारी गोली


Ranchi News: झारखंड में फिर हैवानियत, दुमका कांड के बाद अब रांची में नाबालिग से घर में घुस कर रेप, पीड़िता ने की ये मांग