नई दिल्ली : लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (KGMC) के ट्रॉमा सेंटर के सेकेंड फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. लेकिन जल्द ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने इसपर काबू पा लिया और अस्पताल में फंसे मरीजों को बाहर निकाला.


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर ट्वीट कर कहा, 'KGMU के ट्रॉमा सेंटर में आग लगने की घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तुरन्त मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाने के निर्देश दिए हैं. अधिकारियों को वहां पर भर्ती मरीजों की वैकल्पिक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिया.'




यूपी सरकार के प्रमुख सचिव की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के लिए कहा गया है. जिससे आग बुझाने और स्थिति को सामान्य करने के लिए सभी करवाई करें, अफ़रातफ़री ना मचे और  मरीज़ों की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करें.



प्रेस रिलीज के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने तीन दिन में घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं और साथ ही कहा है कि दोषी अधिकारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करें, इस प्रकार की घटना भविष्य में दोबारा ना हों.