असम: बगजान तेल के कुएं में लगी आग को पूरी तरह बुझा रविवार को बंद कर दिया गया है. ऑयल इंडिया ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पूरे घटनाक्रम में तीन कर्मचारियों की मौत हो गई. साथ कई अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गये.


आपको बता दें, आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू पाना बेहद मुश्किल साबित हो रहा था. जिसके बाद विदेशी विशेषज्ञों समते कई दलों की मदद लेनी पड़ी थी. ऑयल इंडिया लिमिटेड ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि काफी मशक्कत के बाद पूरे पांच महीने बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है. साथ ही कुएं को बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं.


उन्होंने मामले में और जानकारी देते हुए कहा कि कुएं में अब किसी तरह का दबाव नहीं है. गैस के रिसाव और दबाव की जांच के लिए अगले 24 घंटे तक उसकी निगरानी की जाएगी. उन्होंने बताया कि सिंगापुर की कोई एक कंपनी के विशेषज्ञ कुएं पर काबू पाने के लिए अभी भी काम कर रहे हैं.


आपको बता दें, 9 जून को कुएं में आग लगी थी जिसमें दो कर्मचारियों की मौत हो गई थी. वहीं 9 सितंबर को 25 साल के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की बिजली के झटके के चलते मौत हो गई थी.


यह भी पढ़ें.


दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर अमित शाह ने दिए अहम निर्देश | पढ़ें 10 बड़ी बातें


दिल्ली: बारिश के बाद प्रदूषण वाला धूल जमने से सड़क पर गाड़ियों के फिसलने की शिकायत