Narela Footwear Factory Fire: बाहरी दिल्ली के नरेला (Narela) इलाके में शनिवार (5 नवंबर) की सुबह प्लास्टिक के जूते-चप्पल बनाने वाली एक फैक्ट्री (Narela Plastic Footwear Factory) में आग (Fire) लग गई. बताया जा रहा है कि इस घटना में लाखों रुपये का माल जल गया. भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया (Bhorgarh Industrial Area) स्थित इस फैक्ट्री के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने पुलिस (Police) और दमकल विभाग (Fire Department) को आग लगने की सूचना दी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. 


इसके बाद काफी देर तक फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां मौके पर मौजूद रहीं और आग पर काबू पा लिया गया. दमकल कर्मियों ने मौके पर कूलिंग का काम किया. आग बुझने के बाद फैक्ट्री से धुआं उठ रहा था. बताया गया कि आग लगने से इमारत जर्जर हो गई है. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी, उसके अंदर कोई लेबर या कर्मचारी मौजूद नहीं था. आग किस वजह से लगी, इसका पता लगाया जा रहा है.


इतने घंटे में पाया आग पर काबू


वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दमकल अधिकारियों ने बताया कि दो मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना सुबह 7:56 बजे मिली थी. इसके बाद तुरंत दमकल की 16 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. उन्होंने बताया लगभग पौने बारह बजे आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया और घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.


मंगलवार को हुआ था भीषण हादसा


बता दें कि मंगलवार (1 नवंबर) की सुबह भी नरेला औद्योगिक क्षेत्र की ही एक फैक्टरी में आग लग गई थी. हादसे में तीन लोगों की जान चली गई थी और 18 लोग झुलस गए थे. आग लगने की घटना के संबंध में पुलिस ने फैक्ट्री मालिक साहिल गर्ग और ठेकेदार वासुदेव यादव को गिरफ्तार कर लिया था. झुलसे हुए लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिल्ली फायर डिपार्टमेंट के डीओ संदीप दुग्गल ने एक ठेकेदार के हवाले से मीडिया को बताया था कि आग लगने वक्त फैक्ट्री में करीब 300  लोग काम कर रहे थे और घटना के चलते ज्यादातर लोग वहां से खुद बाहर आ गए थे. इसी साल मई में भी नरेला की एक प्लाटिक के सामान वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी और कई घंटों की मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया जा सका था.


यह भी पढ़ें- Dawood Ibrahim: दाऊद इब्राहिम पर NIA का शिकंजा, डॉन और उसके चार गुर्गों के खिलाफ चार्जशीट दायर