Train Fire: कोरबा एक्सप्रेस की बोगियों में आग लगने की खबर है. रविवार (04 अगस्त) को छत्तीसगढ़ के कोरबा से विशाखापट्टनम पहुंची कोरबा एक्सप्रेस (18517) ट्रेन की बोगियों में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि तीन बोगियां पूरी तरह जलकर खाक हो गईं. गनीमत ये है हादसे में अबतक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. 


कई रिपोर्ट्स में ट्रेन की तीन बोगियों के जलने की बात कही जा रही है. हालांकि, न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक ही बोगी में आग लगने की बात कही है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन के खाली डिब्बे में आग लगी जिसे तुरंत बुझा दिया गया. आग लगने की ये घटना सुबह करीब 10 बजे हुई.'


जली हुई बोगियां अलग की गईंं


बताया गया कि ये घटना विशाखापट्टनम स्टेशन के चौथे नंबर प्लेटफॉर्म पर हुई. रेलवे विभाग ने बताया कि जली हुई बोगियों को अलग करके ट्रैक को क्लियर कर दिया गया है. जली हुई बोगियों में चादरें, थर्माकोल और बिस्तर थे. ज्वलनशील सामान होने की वजह से आग फैलती गई और पल भर में सामना स्वाहा हो गया. जिन बोगियों में आग लगीं वो एयर कंडीशन्ड थीं. 


क्या बोले चश्मदीद


चश्दमीदों ने कहा, 'ट्रेन की बोगियों में लगी आग के बाद वो काफी डर गए. आग की लपटें और धुएं का गुबार हैरान करने वाला था. थोड़ी ही देर में आग काफी भीषण हो गई. प्लेटफॉर्म पर लोगों में अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में पुलिस और अग्निशन विभाग को सूचना दी गई. सभी लोग प्लेटफॉर्म के सुरक्षित स्थानों पर पहुंच गए.'


कैसे पाया आग पर काबू?


सूचना पाकर विशाखापट्टनम स्टेशन पर अग्निशन विभाग के कर्मचारी पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे. सोशल मीडिया पर आग लगने की इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कर्मचारियों को आग बुझाते हुए देखा जा सकता है. बोगी के शीशे के कांच को तोड़कर पानी की बौछारें की गईं.


ये भी पढ़ें: India-Maldives Relations: PM मोदी की एक फोटो और मालदीव की लग गई लंका! अब भारत को लेकर जताई ये उम्मीद