Delhi Fire: दिल्ली के जामिया नगर के बटला हाउस इलाके की झुग्गियों ने आग लग गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक जोगा बाई एक्सटेंशन की 35-40 झुग्गियां आग की चपेट में आ गई हैं. आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर 11 दमकल की गाड़ियां हैं. 3 भैंस और 2 गाय की जलने से मौत हो गई है. 






इससे पहले रविवार को उत्तरी दिल्ली में प्रताप नगर मेट्रो स्टेशन के नजदीक सब्जी मंडी में रेलवे के एक गोदाम में आग लग गई थी. एक अधिकारी ने बताया था कि आग से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दिल्ली अग्नि सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया था कि प्रताप नगर मेट्रो स्टेशन के नजदीक सब्जी मंडी स्थित रेलवे के गोदाम में आग लगने की सूचना दोपहर चार बजकर 25 मिनट पर मिली थी. दमकल की कुल 14 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था. दमकल विभाग ने बताया था कि आग पर काबू पा लिया गया है और आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है.


दिल्ली ही नहीं देश के अन्य हिस्सों में भी आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. महाराष्ट्र के नागपुर जिले में सोमवार को फर्नीचर की दुकान में आग लगने से एक वृद्ध की मौत हो गई. आग जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर कटोल कस्बे में स्थित दुकान में तड़के करीब तीन बजे लगी. फर्नीचर की दुकान एक इमारत के भूतल पर स्थित है, जबकि दुकान मालिक का परिवार पहली मंजिल पर रहता है. पुलिस ने बताया कि दुकान के मालिक नूर मोहम्मद हुसैन बदर (93) बिस्तर पर ही रहते थे और चलने में असमर्थ थे. वह दुकान में सो रहे थे और आग लगने के बाद धुएं के कारण दम घुटने से उनकी मौत हो गई.


ये भी पढ़ें


Meeting on PK: प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री को लेकर मीटिंग खत्म, 2024 के चुनाव के लिए पार्टी ने किया बड़ा फैसला



'दलित होने की वजह से मुझे पुलिसवालों ने पानी तक नहीं दिया,' Om Birla को लिखी चिट्ठी में Navneet Rana ने लगाए ये आरोप