नई दिल्ली: कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास शाहीन बाग में फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई. आग की उठती लपटों को देखते हुए एहतियातन कालिंदी कुंज से बॉटेनिकल गार्डन के बीच चलने वाली मेट्रो (मेजेंटा लाइन) को करीब पांच घंटे तक रोक दिया गया. आग सुबह 5:30 बजे लगी थी और इसे बुझाने के लिए दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा. दमकल विभाग की 17 गाड़ियों को बुलाया गया.


मेट्रो सेवा 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू किया गया. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर कहा, ''बॉटनिकल गार्डन और जसोला विहार शाहीन बाग के बीच ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं.'' ऑफिस आवर होने की वजह से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.





 


इससे पहले दिल्ली मेट्रो ने एक बयान में कहा, ''कालिंदी कुंज के पास दमकलकर्मी अभी भी आग पर काबू पाने में लगे हैं. प्रभावित खंड के बीच ट्रेन की आवाजाही अभी शुरू नहीं हुई है.'' दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि लक्कड़ बाज़ार सरिता विहार में आग लगी हुई है जिसकी वजह से दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा (Megenta) लाइन को बंद कर दिया गया है.





दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को रही असुविधाओं को लेकर खेद जताया है और बोटेनिकल गार्डन से कालिंदी कुंज की ओर जाने वाली मेट्रो यात्रियों से ब्लू लाइन मेट्रो इस्तेमाल करने की सलाह दी है.