Army Truck Fire: पुंछ-जम्मू हाईवे पर गुरुवार (20 अप्रैल) को सेना की एक गाड़ी में आग लग गई. सेना ने इसे आतंकी हमला बताया है. पीआरओ डिफेंस जम्मू ने कहा कि पुंछ (Poonch) जिले में सेना (Indian Army) के एक ट्रक में आग लगने से सेना के पांच जवान शहीद हो गए. घटना भाटा धुरियान इलाके में हाईवे पर हुई. वहीं सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने इस घटना को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ब्रीफ किया है.


आर्मी ने कहा ''जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच चल रहे सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की. आतंकवादियों की तरफ से ग्रेनेड के संभावित हमले के कारण वाहन में आग लग गई.''


सर्च ऑपरेशन जारी


सेना ने कहा, ''इस क्षेत्र में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के जवानों ने घटना में अपनी जान गंवा दी. एक अन्य गंभीर रूप से घायल सैनिक को तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल ले जाया गया और उसका इलाज चल रहा है. सर्च ऑपरेशन जारी है.'' जांच के लिए सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं. घटनास्थल वाले पहाड़ी इलाके में भारी बारिश हो रही है.


रक्षा मंत्री ने जताया दुख 






केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुंछ जिले में हुए हमले को लेकर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह इस त्रासदी से दुखी हैं. जहां एक ट्रक में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर जवानों को खो दिया है. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव में आया गैंगस्टर अतीक अहमद का जिक्र, कांग्रेस स्टार प्रचारक प्रतापगढ़ी पर भड़कीं बीजेपी सांसद शोभा