दिल्ली के शकर पुर इलाके में सोमवार सुबह आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया. आग शकरपुर स्थित कैट्स मुख्यालय की पांचवीं मंजिल पर लगी है. सूचना मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में जुट गईं.


फायर विभाग के मुताबिक कैट्स एंबुलेंस की बिल्डिंग की छत पर जेररेटर रूम में आग लगने की सूचना मिली थी. जिस पर टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है. वहीं स्थानीय लोगों की भीड़ भी जमा गई है.


पांच मंजिला बिल्डिंग में आग कैसे लगी और इसमें कोई हताहत हुआ है या नहीं, इसे लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.


रविवार शाम मुंडका में लगी थी आग
इसके पहले रविवार (15 जनवरी) शाम मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास मौजूद बिल्डिंग में आग लग गई थी. यह वही बिल्डिंग हैं जिसमें पिछले साल भयंकर आग लग गई थी, जिसमें 27 लोगों की जलकर मौत हो गई थी.


दिल्ली फायर सर्विस को रविवार देर शाम 4.45 बजे आग लगने की सूचना मिली थी. 


दिल्ली का भीषण अग्निकांड
पिछले साल इसी बिल्डिंग में आग लगी थी जिसने विकराल रूप धर लिया था और दिल्ली के बड़े अग्निकांड में से एक बन गई. चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल से आग की लपटें शुरू हुई थीं जिसने देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया था. दिल्ली पुलिस की जांच में बाद में पता चला था कि इमारत का निर्माण नियमों का उल्लंघन करके बनाया गया था. बिल्डिंग का नक्शा भी पास नहीं था और साथ ही फायर डिपार्टमेंट से भी मंजूरी नहीं ली गई थी. बिना लाइसेंस के चल रही फैक्ट्री में अंदर जाने और बाहर निकलने के लिए एक ही गेट था.


यह भी पढ़ें


Nepal Plane Crash: 'स्पॉट से कोई जिंदा नहीं मिला', नेपाल आर्मी ने जारी किया बयान, PM दहल ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग