Fire in Kolkata: पश्चिम बंगाल के सचिवालय में आग लगने की घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गई. आग सचिवालय में 14 वीं मंजिल पर लगी. जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कार्यालय है. नबान्न में काम कर रहे मजदूरों ने दोपहर 14वीं मंजिल से धुआं निकलते देखा जिसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग और आपदा प्रबंधन की टीमें तुरंत मौके पर पहुंच गई. नबान्न की छत से काला धुंआ निकलता देखा गया. फायर बिग्रेड की तत्परता से आग पर तुरंत ही काबू पा लिया गया है. घटना को लेकर मुख्य सचिव ने जांच का आदेश दिया है.


नबान्न में नहीं था कोई भी कर्मचारी


बता दें पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का उत्सव मनाया जा रहा है. दुर्गा पूजा महोत्सव के कारण सरकारी कार्यालय और निजी कार्यालय में अवकाश है. नबान्न में भी अवकाश था. नबान्न में भी कोई सरकारी कर्मचारी नहीं था. वहां केवल सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षा कर्मी और पुलिसकर्मी मौजूद थे. बता दें कि नबान्न में राज्य सचिवालय का प्रशासनिक मुख्यालय है. इस बिल्डिंग में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत मंत्री और आला अधिकारियों का ऑफिस है. 


लोकनिर्माण विभाग के पास है देखरेख का जिम्मा


नबान्ना में आग कैसे लगी इस मामले को लेकर जांच शुरू कर दी गई है. मौके पर वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं. राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. बता दें कि नबान्न की देखरेख का जिम्मा लोकनिर्माण विभाग के पास है.


UP Elections 2022: अखिलेश यादव की विजय यात्रा के सामने आज शिवपाल यादव की सामाजिक परिवर्तन यात्रा, क्या आमने सामने होंगे चाचा-भतीजा


Delhi Power Crisis: केंद्र सरकार ने NTPC और DVC को दिया निर्देश- जरूरत के मुताबिक करें दिल्ली में बिजली सप्लाई