पोर्ट ब्लेयरः अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार को पहली मौत हुई. अधिकारियों के अनुसार, संक्रमण से 49 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हुई है. उन्होंने बताया कि व्यक्ति सरकारी कर्मचारी था और उसकी मौत सुबह करीब छह बजे हुई. उसका इलाज जीबी पंत अस्पताल में चल रहा था और उसे पहले से भी कुछ बीमारी थी.


अब तक 325 संक्रमित


अधिकारियों के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश में 34 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या सोमवार को 325 हो गई. अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 142 हो गई. वहीं, कोविड-19 के 182 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जिनमें से पिछले 24 घंटे में छह मरीज स्वस्थ हुए हैं.


उप निदेशक (स्वास्थ्य) अविजीत रॉय भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं वह द्वीप पर कोविड-19 से निपटने के प्रयासों में सबसे आगे थे. कोविड-19 के नोडल अधिकारी रॉय को साउथ पॉइंट इलाके के सर्किट हाउस में स्थानांतरित किया गया है.


उप राज्यपाल एडमिरल (सेवानिवृत्त) डी के जोशी ने रेडियो के माध्यम से एक संदेश में लोगों से अपील की कि वे प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें.


अब तक 53 हजार जांचें


उन्होंने रेखांकित किया कि केंद्र शासित प्रदेश में मई से अब तक 36,000 लोग आए हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे बेवजह यात्रा करने से बचें. उन्होंने बताया कि इस द्वीप पर 10 लाख की आबादी पर 53,000 नमूनों की जांच की गई है. यह राष्ट्रीय औसत से बेहतर है.


यह भी पढ़ें-


बुधवार को भारत पहुंचेगा राफेल लड़ाकू विमान, कांग्रेस बोली- स्वागत है, लेकिन..


देश में चीनी मोबाइल कंपनियों की बाजार हिस्सेदारी 9 फीसदी घटी, भारत का डिजिटल अटैक हो रहा सफल