नई दिल्लीः राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक 19 फरवरी को होगी. यह बैठक ट्रस्ट के दिल्ली ऑफिस और के परासरण के निवास स्थान पर होगी. बैठक शाम 5:00 बजे बुलाई गई है. बैठक के एजेंडे में ट्रस्ट के अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष का चुनाव का इसके अतिरिक्त ट्रस्ट में नामांकन के लिए दो सदस्यों का चुनाव बहुमत के आधार पर होगा.


राम मंदिर का निर्माण 2 अप्रैल (रामनवमी के दिन) या फिर 26 अप्रैल (अक्षय तृतीया) के दिन शुरू किया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य इस साल, रामनवमी या अक्षय तृतीया से शुरू हो सकता है. हालांकि इस मामले में अंतिम फैसला ट्रस्ट की पहली बैठक में लिया जाएगा.


इससे पहले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने एबीपी न्यूज़ को बताया था कि 2 महीने के भीतर ही राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर लिया जाएगा. इसके लिए जो सबसे ज्यादा शुभ तारीख है वह 2 अप्रैल है.


अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ट्रस्ट का एलान कर दिया है. ट्रस्ट की घोषणा के बाद ट्रस्टियों के नाम सामने आए हैं. अध्यक्ष का नाम अभी तय नहीं हुआ है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा.


राम मंदिर ट्रस्ट में होगा एक दलित सदस्य, 30 साल पहले भी एक दलित ने रखी थी नींव