नई दिल्ली: राम रहीम को हिरासत से छुड़ाने के लिए पुलिस पर हमला करने वाले पांच सुरक्षा कर्मियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. ये पाचों हरियाणा पुलिस के कमांडो हैं और राम रहीम की सुरक्षा में इन्हें सरकार की तरफ से तैनात किया गया. इन्होंने पंचकूला कोर्ट के बाहर जैमेर गाड़ी से पुलिसवालों को कुचलने की कोशिश की. ये पांचो गिरफ्तार हो चुके हैं.


इस बीच एबीपी न्यूज को जानकारी मिली है कि हरियाणा सरकार ने राम रहीम को हिरासत से भगाने की घटना को लेकर हाईकोर्ट को गुमराह किया. पुलिस की एफआईआर में दर्ज है कि जिस जैमर गाड़ी ने राम रहीम को हिरासत से छुड़वाने की कोशिश की उसमें हथियार भी थे लेकिन हाईकोर्ट को दी गई स्टेटस रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है


क्या लिखा है एफआईआर में ?
पंचकूला के सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर नंबर 336 में साफ साफ लिखा है कि एक जैमर गाड़ी ने गुरमीत राम रहीम को ले जा रही स्कॉर्पियो गाड़ी का पीछा किया.


डीआई नाका के पास जैमर को स्कॉर्पियो के आगे अड़ा दिया गया, 6 लोग जैमर गाड़ी से निकले, 3 हरियाणा पुलिस के कमांडोज की वर्दी में थे. एक ने ललकारा कि पिता जी को जाने नहीं देंगे.


पुलिसवालों को कुचलने के लिए दो बार जैमर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश हुई. जैमर से एक ऑटोमैटिक मशीनगन बरामद हुई और एक माउजर मिली.


सात हमलावरों को मौके पर काबू किया गया. इनमें से पांच हरियाणा पुलिस के जवान थे जो कई साल से गुरमीत राम रहीम की सुरक्षा में तैनात थे.