Lightning in Bihar: इन दिनों बिहार (Bihar) के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) का कहर देखा जा रहा है. वहीं भारी बारिश के साथ ही बिहार में कई जगहों पर बिजली गिरने (Lightning) की खबर मिली है. जिसमें अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है. बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत पर बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने शोक व्यक्त किया.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को एक ट्वीट करते हुए आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. इसी के साथ ही उन्होंने आकाशीय बिजली गिरने से प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.






खराब मौसम में सतर्कता बरतने की अपील


नीतीश कुमार ने ट्वीट के जरिए लोगों को बारिश के दौरान अपनी सुरक्षा के लिए पूरी सतर्कता बरतने को कहा है. उनका कहना है कि खराब मौसम और आंधी-तूफान के दौरान पूरी सतर्कता बरतें और आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी सुझावों का पालन करें.


4 लाख रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा


उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'राज्य के 5 जिलों में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत बेहद दुखद है. प्रत्येक मृतक के आश्रितों को तुरंत 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. आकाशीय बिजली गिरने से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें, सुरक्षित रहें.'


आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत


मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आकाशीय बिजली से (Lightning) सीवान में एक, समस्तीपुर में एक, गया में एक, खगड़िया में एक और सारण में एक की मौत हुई है. फिलहाल इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि 21 जुलाई को आज के दिन ओडिशा, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है.


इसे भी पढ़ेंः
National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ कल, कांग्रेस ने बनाई संसद से लेकर सड़क तक जोरदार प्रदर्शन की रणनीति


Mohammed Zubair Bail: 24 दिनों बाद जेल से बाहर आए मोहम्मद जुबैर, जानें सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 5 बड़ी बातें