नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने लंबे समय से टले आ रहे लॉकडाउन के बीच 12 मई से 15 रूटों पर स्पेशल एसी ट्रेन चलाने की तैयारी की थी. नई दिल्ली से 13 मई को चली चेन्नई स्पेशल एसी ट्रेन में पांच यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसकी जानकारी मिलने के बाद इस ट्रेन में तैनात चार टिकट चेकिंग स्टाफ को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.


यात्रा के 7 दिन बाद मिली कोरोना पॉज़िटिव होने की जानकारी


साउथ रेलवे के अधिकारियों ने मंगलवार को नॉर्दन रेलवे के अधिकारियों को ये सूचना दी कि 13 मई को नई दिल्ली से चली चेन्नई स्पेशल एसी ट्रेन के 5 यात्रियों के कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. ये टेस्ट चेन्नई प्रसाशन ने कराई और रेलवे को सूचना दी. संक्रमितों में से चार यात्री थर्ड एसी के एक ही कोच (B-11) में सफर कर रहे थे. जबकि एक अन्य यात्री सेकंड एसी कोच (A-5) में था.



सूचना से रेलवे स्टाफ़ में हड़कंप


नई दिल्ली के सीनियर डिविजनल कॉमर्शियल मैनेजर, जो ट्रेनों में ट्रेवल टिकट इग्ज़ामनर की ड्यूटी लगाते हैं, ने दिल्ली स्थित नॉर्दन रेलवे सेंट्रल हॉस्पिटल को एक पत्र लिख कर बताया कि चार टीटीई ने सम्बंधित ट्रेन में ड्यूटी की थी लिहाज़ा उनका कोविड-19 टेस्ट होना है. इस सम्बंध में रेलवे ने सम्बंधित ट्रेन के सभी कर्मचारियों से अपनी स्वास्थ्य की जानकारी देने को कहा है.


यह भी पढ़ेंः

मायावती की सलाह, बसों से ना सही ट्रेनों से ही मजदूरों को घर भेजे कांग्रेस

सीमा पर भारत और चीन के बीच विवाद जारी, अब पैंगोंग त्सो लेक में दोनों देशों के सैनिकों में ठनी