Bomb Threat Case: पिछले कुछ दिनों से भारत की कई नेशनल और इंटरनेशनल फ्लाट्स को बम की धमकी मिल चुकी है. ज्यादातर मामलों में ये धमकी फेक निकली है. इन धमकी भरे कॉल्स को लेकर सरकार की चिंता गंभीर होती जा रही है. सरकार लगातार उच्च स्तरीय बैठकें कर रही है और अलग-अगल विभागों से जानकारी इकट्ठी कर रही है. 


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने एक और बैठक बुलाई है जिसमें गृह सचिव ने BCAS DG और CISF ने अब तक की जांच का ब्योरा दिया. पिछले डेढ़ हफ्तों में अलग-अलग एयरलाइंस को दर्जनों थ्रेट कॉल्स मिल चुकी है. बताया जा रहा है ज्यादातर थ्रेट कॉल्स विदेशों से आ रही हैं.


अपराधियों को नो-फ्लाई लिस्ट में शामिल करेगी सरकार
सरकार की तमाम एजेंसियां लगातार आपस में मिलकर काम कर रही है, लेकिन अभी भी ये थ्रेट कॉल्स रुकने का नाम नहीं ले रही. नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) फर्जी बम धमकियों की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियम बनाने की योजना बना रही है. इस नियम के तहत अपराधियों को नो-फ्लाई लिस्ट में शामिल किया जाएगा. 


इस हफ्ते 70 से ज्यादा फ्लाइट्स को मिली बम की धमकी 
इस हफ्ते में करीब 70 से ज्यादा नेशनल और इंटरनेशनल फ्लाइट्स में बम होने की धमकी मिली है, जिनमें से ज्यादातर फेक निकली. इसके बाद नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने एयरलाइनों के सीईओ (CEO) और प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित किया. सरकार जल्द ही इस समस्या का समाधान निकालेगी. 


दिल्ली पुलिस ने किया एक विशेष टीम का गठन
मामले की गंभीरता दिल्ली पुलिस ने इन मामलों की गंभीरता से जांच करने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें दिल्ली पुलिस के साइबर सेल और इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन्स (IFSO) की टीमों को भी शामिल किया गया है.


ये भी पढ़ें: Maharashtra Election: MVA में कब तक फाइनल होगा सीट शेयरिंग का फॉर्मूला? संजय राउत बोले- 'त्याग करना पड़ता है'