पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का परिवार दोहरी मुसीबत में घिर गया है. आज लालू यादव 900 करोड़ के चारा घोटाले में पेशी के लिए रांची में सीबीआई कोर्ट में पेश होने के लिए पहुंचे. पिछली पेशी के पहले लालू प्रसाद ने अदालत से निजी तौर पर हाजिर होने पर छूट देने का आग्रह किया था, लेकिन कोर्ट ने इसे नामंजूर कर दिया था.


आयकर विभाग ने पूछे करीब 50 सवाल, ज्यादातर सवालों के जवाब में हिचकिचा गईं मीसा भारती


CBI की याचिका पर सुनवाई


झारखंड हाईकोर्ट ने नवंबर 2014 में लालू पर लगे आरोपों को हटा दिया था. लेकिन इसी साल आठ मई को सीबीआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने लालू पर आपराधिक साजिश का मामला चलाने का आदेश दिया था.



900 करोड़ रुपये का है चारा घोटाला


कोर्ट ने पूरे मामले की सुनवाई नौ महीने के अंदर पूरा करने का भी आदेश दिया था. 900 करोड़ रुपये का यह चारा घोटाला 1990 के दशक में सामने आया था. उस वक्त लालू यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे. इस घोटाले में 50 से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया जा चुका है. सुनवाई के दौरान ही कई आरोपियों की मौत भी हो चुकी है.


कल मीसा से इनकम टैक्स विभाग ने की पूछताछ


वहीं बेनामी संपत्ति के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती से दिल्ली के इनकम टैक्स दफ्तर में कल पांच घंटे से ज्यादा पूछताछ की इस दौरान उनसे पचास सवाल पूछे गए जिनका जवाब देते हुए वो कई बार अटकीं. लिहाजा उन्हें अब फिर से कुछ दस्तावेजों के साथ पूछताछ के लिए बुलाया गया है.