नई दिल्ली: चारा घोटाले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत कल लालू यादव की सजा का एलान कर सकती है. आज लालू यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए. रांची कोर्ट में आज लालू यादव की सजा पर बहस पूरी हो गई.


सीबीआई ने जहां  सार्वजनिक फंड की लूट का हवाला देते हुए लालू के लिए ज्यादा से ज्यादा सजा की मांग की तो वहीं लालू के वकील ने खराब सेहत के आधार पर रियायत देने की मांग की.


कोर्ट में आज क्या हुआ?
बहस के दौरान कोर्ट में लालू यादव के वकील ने कहा कि उनकी तबीयत खराब रहती है, हार्ट का ऑपरेशन हो चुका है. डायबिटीज़ की बीमारी है, किडनी इन्फेक्शन है और इनको रोजाना कई तरह की दवाइयां लेनी होती हैं.


इसके साथ ही लालू के वकील ने कहा कि जिन धाराओं में मुकदमा दर्ज था और जिन धाराओं में दोषी करार दिया गया है उसमें कम से कम एक साल की सजा का भी प्रावधान है और अदालत कम से कम सजा देनी चाहिए.


वहीं सीबीआई ने दलील दी कि लालू ने अपने पद का दुरुपयोग किया, इनको घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी वह नहीं की. सीबीआई वकील ने कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं है और मामले दर्ज है लिहाजा लालू यादव ने कहा कि किसी भी राहत नहीं दी जानी चाहिए.