रांची: चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिये गये लालू प्रसाद यादव की सजा पर आज रांची की विशेष सीबीआई कोर्ट में बहस होगी. वैसे तो लालू बुधवार और गुरुवार दोनों ही दिन कोर्ट पहुंचे लेकिन उनकी सजा पर बहस शुरु नहीं हो पाई. गुरुवार को कोर्ट में अंग्रेजी के अल्फाबेट A से लेकर K तक नाम वाले दोषियों की सजा पर बहस पूरी हुई.


आज लालू की सजा पर बहस होनी है. गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान लालू ने कोर्ट के सामने अपनी बातें रखी और ये भी कहा कि उन पर जो आरोप लगाये गये थे वो बेबुनियाद थे. जिस पर मामले की सुनवाई कर रहे जज ने कहा कि आप पर लगाये गये आरोप गंभीर थे और पुख्ता सुबूत थे और उसी के आधार पर आपको दोषी करार दिया गया.


इस बीच मामले की सुनवाई कर रहे जज ने ये भी कहा कि आपके शुभचिंतकों ने भी उन्हें फोन किया था. लेकिन हमने उनसे भी कहा कि जो भी फैसला होगा वो ब्लैक-एंड- व्हाइट में ही होगा. जिसके बाद लालू को वापस जेल भेज दिया गया और कहा गया कि आपकी सजा पर सुनवाई कल यानि शुक्रवार को होगी.


हालांकि सुनवाई का वक्त तय नहीं किया गया था क्योंकि जज का कहना था कि वक्त पता होने की वजह से लोग हंगामा करना शुरु कर देते है. लिहाजा इस बार जब भी सुनवाई करनी होगी लालू को उसी हिसाब से जेल से कोर्ट बुला लिया जाएगा. हालांकि यह साफ करना जरुरी है कि आज सिर्फ सजा पर बहस ही होनी है. बाकी बचे सभी दोषियों की सजा पर बहस होने के बाद ही सजा का ऐलान होगा. ऐसे में सजा का ऐलान में एक- दो दिन का वक्त लग सकता है.


गौरतलब है कि विशेष सीबीआई कोर्ट ने 23 दिसंबर को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद, पूर्व सांसदों आर के राणा और जगदीश शर्मा व कई आईएएस अधिकारियों सहित 16 आरोपियों को दोषी करार था. यह मामला 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से संबंधित देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये के फर्जीवाड़े से जुड़ा है.