जम्मू: करीब एक सप्ताह से जम्मू- कश्मीर में मौसम में हो रहे लगातार सुधार के बाद आज जम्मू में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. शुक्रवार सुबह से ही पूरे जम्मू समेत आसपास के जिलों में कोहरे की घनी चादर छाई हुई थी.जम्मू में पिछले करीब एक सप्ताह से मौसम में लगातार सुधार हो रहा था और तापमान बढ़ रहा था.


विजिबिलिटी हुई कम
शुक्रवार सुबह लोग जैसे ही अपने घरों से बाहर निकले तो कोहरे की एक घनी चादर ने पूरे शहर को अपने आगोश में लिया था. कोहरे के कारण पूरे शहर में विजिबिलिटी बहुत कम हो गई थी और सुबह-सुबह घरों से अपने दफ्तर की तरफ जाने वाले लोगों को वाहन की हैडलाइट तक जलाकर रखनी पड़ी.


फ्लाइट और रेल सेवा प्रभावित
वही, इस कोहरे के कारण तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई. इस कोहरे का असर जम्मू आने वाली और जम्मू से जाने वाली सभी फ्लाइट और रेल सेवा पर भी पड़ा है. इसके कारण सबसे ज्यादा दिक्कत सुबह-सुबह घर से दफ्तर जाने वाले लोगों और स्कूल जाने वाले बच्चों को हुई. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे तक जम्मू कश्मीर में मौसम में कोई सुधार नहीं होगा.


गौरतलब है कि खराब मौसम के चलते हाल ही में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिले में चट्टानें भी खिसकर आ गिरी थी. इसके बाद इस हाईवे को यातायात के लिए अस्थाई रूप से बंद करना पड़ा था. चट्टानें को हटाने के बाद इस फिर से चालू किया गया.


यह भी पढ़ें
दिल्ली के मंगोलपुरी में जन्मदिन की पार्टी में झगड़ा, चार दोस्तों ने की रिंकू शर्मा की हत्या


राहुल गांधी का PM मोदी पर बड़ा हमला, कहा- 'प्रधानमंत्री डरपोक हैं, चीन को जमीन क्यों दी, जवाब दें