Nepal Aircraft Crash: नेपाल का एक यात्री विमान रविवार (15 जनवरी) को पोखरा एयरपोर्ट (Pokhara Airport) पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में अब तक 64 लोगों की मौत हो गई. विमान में पांच भारतीय नागरिकों समेत 72 लोग सवार थे. इस हादसे पर भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर (S Jaishankar) ने दुख जताया है. एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि, "नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. हमारी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं." 


नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने बताया कि येती एअरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के किनारे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. 


10 विदेशी नागरिकों में पांच भारतीय


भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि विमान में सवार कुल 10 विदेशी नागरिकों में पांच भारतीय शामिल थे. येती एअरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार पांच भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा, अनिल कुमार राजभर, सोनू जायसवाल और संजना जायसवाल के रूप में हुई है. 






नेपाल के प्रधानमंत्री ने जताया दुख


भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि काठमांडू से आ रहा येती एअरलाइंस का विमान आज पोखरा हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बचाव अभियान जारी है. नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने हादसे पर दुख जताया और गृह मंत्रालय, सुरक्षाकर्मियों तथा सभी सरकारी एजेंसियों को तत्काल बचाव एवं राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया है. 


ये भी पढ़ें- 


Nepal Plane Crash Video: नेपाल में विमान हादसे का वीडियो आया सामने! देखिए किस तरह हुई प्लेन की क्रैश लैंडिंग