कोरबा, छ्त्तीसगढ़: भ्रष्टाचार और ठीक से काम नहीं करने को लेकर आपने वरिष्ठ अधिकारियों को अपने से नीचे के अधिकारियों को हड़काते और उनके खिलाफ कार्रवाई करते देखा होगा. लेकिन छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक फॉरेस्ट गार्ड बांस की अवैध कटाई को लेकर अपने अधिकारियों को हड़काते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है. अपने सीनियर रेंजर और डिप्टी रेंजर को कार्रवाई की धमकी देने वाले फॉरेस्ट गार्ड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.


दरअसल मामला बांकीमोंगरा के हल्दीबाड़ी का है, यहां कैंपस गार्ड की पोस्ट पर बीट गार्ड शेखर सिंह रात्रे तैनात हैं. रात्रे दो दिन पहले विभाग के किसी काम से मरवाही गए थे. वापस आए तो पता चला कि उनके कैंपस में बांस की कटाई हुई है. उन्होंने जब इसकी पड़ताल की तो पता चला कि यह सबकुछ रेंजर मृत्युंजय शर्मा के आदेश पर हुआ है.


आज से लागू होने वाले इस एक्ट में हैं ये प्रावधान, भ्रामक विज्ञापन दिखाने वालों को मिल सकती है सजा


रात्रे ने बांस कटाई का काम रुकवाया और इसके बाद रेंजर मृत्युंजय शर्मा के कहा सुनी हुई. इसी दौरान  गार्ड शेखर सिंह रात्रे ने अपने सीनियर को जमकर हड़काया. वायरल वीडियो में रात्रे कहते हैं, ''थ्री स्टार लगा हुआ है, फिर भी आप लोग नियमों की जानकारी नहीं रखते हैं. आप साहब होगे अपनी जगह, पर यहां अपराधी हो. होश में रहो, वरना वर्दी उतरवा दूंगा.''





इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं इस बीट का प्रभारी हूं. मेरी जानकारी के बिना कैसे बांस की कटाई की गई. इसके बाद गार्ड शेखर सिंह रात्रे ने रेंजर सहित 11 मजदूरों के खिलाफ पंचनामा तैयार कर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया.


यह भी पढ़ें-

राजस्थान की सियासत के लिए आज अहम दिन, पायलट समर्थक विधायकों की याचिका पर आ सकता है फैसला

नेपाली पीएम ओली के ‘राम नेपाली थे’ वाले बयान पर 'रामायण' की 'सीता' ने किया ये फनी ट्वीट